प्रियंका चोपड़ा बनी मां : सरोगेसी से हुआ बच्चे का जन्म

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि अब वह सरोगेसी की मदद से मां बन गई है हालांकि उसने यह साफ नहीं किया कि उस को बेटा हुआ है या बेटी लेकिन अमेरिका की कुछ वेबसाइट का दावा है कि उनको एक बेटी हुई है। निक और प्रियंका चोपड़ा की बेटी का जन्म शनिवार यानी 15 जनवरी को कैलिफ़ोर्निया के एक हॉस्पिटल में हुआ है।

क्या है मामला

दरअसल प्रियंका चोपड़ा और निक जॉनसन को पेरेंट्स बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लेना पड़ा उन्होंने यह बात तो साफ नहीं की कि उन्हें सरोगेसी का सहारा क्यों लेना पड़ा। लेकिन उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि वह सरोगेसी की मदद से पेरेंट्स बन गए।

सरोगेसी का सहारा क्यों लेना पड़ा

खबरों के हवाले से जानकारों का मानना है कि प्रियंका में कोई फर्टिलिटी इश्यू नहीं है लेकिन वह अब 39 साल की उम्र में अपने बिजी शेड्यूल की वजह से उसके लिए यह सब कुछ आसान नहीं था। इसलिए सेरोगेसी का सहारा लेना पड़ा।

सरोगेसी क्या है ?

सरोगेसी का आसान शब्दों में मतलब किराए की कोख है सरोगेसी एक ऐसी प्रक्रिया है जो एक महिला और कोई दूसरे कपल के बीच होती है। जब कोई पति पत्नी बच्चे को जन्म नहीं दे पा रहे हो या फिर वह जन्म देना नहीं चाहते हैं तो ऐसी स्थिति में किसी अन्य महिला की कोख किराए पर लेकर उसके जरिए बच्चे को पैदा करना ही सरोगेसी कहलाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *