राजस्थानी स्टेटस : Marwadi Status & Quotes

राम राम भाइयों मेरा नाम है कपिल तेतरवाल और आज की इस Post में हमने Marwadi / Rajasthani Status और Photos का Collection किया है ये Status / Quotes बहुत ही Unique है इस प्रकार के Status और Photo आपको दूसरी किसी भी Website पर नहीं मिलेंगे इस Post को लिखने का मुख्य उद्देश्य यही है कि राजस्थान के लोगो का व्यक्तित्व बहुत ही प्रभावशाली होता हैं तथा वर्तमान में देश हित के सभी कार्यों में राजस्थान के लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका जरूर देखने को मिलती हैं।

अगर हम इतिहास पर नजर डाले तो इतिहास की दृष्टि से भी Rajasthan अत्यंत समृद्ध राज्य है । यहां का इतिहास तलवारों की धार पर लिखा गया है । शीश युद्धरत रहने के दृश्य राजस्थान के इतिहास ने ही रचे हैं । रणभूमि में कटकर पड़े मुण्ड भी अपने चारण कवियों की हुंकार सुनकर बोल पड़ते थे , इस तरह की घटनाएं केवल राजस्थान के इतिहास में देखने को मिलती हैं।

Rajasthan की इस धरती पर महाराणा प्रताप जैसे स्वाभिमानी वीर योद्धा और महाराजा सूरजमल जाट जैसे पराक्रमी वीर पैदा हुए हैं जिन्होंने राजस्थान के इतिहास को अमर बना दिया।
और प्राचीन काल से ही मारवाड़ी व्यापारियों का एक विशेष स्थान रहा है ब्रिटिश काल से लेकर अब तक लगभग पूरे एशिया में मारवाड़ी व्यापारियों की बहुत मजबूत पकड़ है ना जाने आज तक Marwadi व्यापारियों ने कितने लोगों को रोजगार दिया है, और देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूत बनाया है।

Rajasthan का इतिहास तो गौरवशाली रहा ही है बल्कि वर्तमान भारतीय सेना में भी राजस्थान के युवाओं का महत्वपूर्ण स्थान है। सेना के बड़े-बड़े पदों पर भी राजस्थान के लोग अपनी सेवा दे रहे हैं और समय-समय पर बड़े-बड़े पुरस्कारों से भी सम्मानित होते रहे हैं और जब बात जान न्यौछावर करने की आती है तो राजस्थान के जवान कभी पीछे नहीं हटते हैं अब तक सबसे ज्यादा शहीद राजस्थान से हुए हैं।
राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र में तो आपको हर एक घर में एक सैनिक देखने को मिल जाएगा और हर गांव में 5 से 10 सैनिक शहीद हुए मिल जाएंगे।

इसीलिए आज की इस Post में हमने Rajasthani Quotes का Collection किया है ये Quotes बहुत ही Unique है उम्मीद करते हैं आपको ये राजस्थानी स्टेटस जरूर पसंद आएंगे, आप इन स्टेटस को Facebook और Whatsapp पर Upload कर सकते हैं ये आपकी Profile को Unique बनाएंगे। अगर आपको ये मारवाड़ी स्टेटस पसंद आए तो अपने Friends के साथ Share जरूर करें।

Rajasthani Status

अंगरेजी म्हाने आवे कोणी,
न हिंदी रो घणो ज्ञान,
राजस्थान रा बाशिंदा हा,
राजस्थानी म्हारी पिछाण

धोरिया की रेत को सो स्वभाव है
राजस्थानी को तो
एक मिंट म गर्म तो
दूसरी मिंट म ठंडा

Rajasthan में दो ही चीज प्रसिद्ध है
आवण में :- आंधी
और
जावण में :- लाइट

Marwadi Status

अकेलो ज्ञानी बनन सु चोखो हे कि
सगळा रा सागे मुर्ख बनर रहवो..

सहारे ढूंढने की आदत नहीं हमारी
हम मारवाड़ी अकेले ही
पूरी महफ़िल के बराबर हैं

म्हे भी राजस्थान आळा बाशिंदा हा
बात ख़त्म कोनी करा
सीधी कहाणी ख़त्म करा

राजस्थानी स्टेटस डाउनलोड

राजस्थानी स्टेटस डाउनलोड
rajasthani status
राजस्थानी स्टेटस

मारवाड़ी स्टेटस

rajasthani status

जहाँ matter बड़े होते हैं
वहाँ राजस्थानी जाट खड़े होते हैं।

No टेंसन No फिकर जिला सीकर

इंसान सिर्फ आग से नहीं जलता
कुछ लोग तो RJ – 18 के नाम से भी जल जाते हैं

म्हे राजस्थान आळा भी
दिल का बादशाह हा,
सुणा भी दिल की
और करा भी दिल की

चेतक पर चढ़ जिसने
भाला से दुश्मन संघारे थे…
मातृ भूमि के खातिर
जंगल में कई साल गुजारे थे…
#महाराणा_प्रताप

राजस्थानी स्टेटस

रेगिस्तान भी हरे हो जाते है
जब अपने साथ अपने भाई खड़े हो जाते है

दिल तो आशिको के पास होता है
राजस्थान आळा कन तो
लठ होव ह

म्हे भी राजस्थान आळा बाशिंदा हा
बात ख़त्म कोनी करा
सीधी कहाणी ख़त्म करा

बाप के सामन अ अय्याशी,
और राजस्थान आळा क सामन अ बदमाशी,
बेटा, भूल कर भी मत करियो

Once there was a लुकी
She was very भुकी
She saw a अगूर का गुछा
But it was very उंचा
She कूदी & कूदी
but could not पूगी
She fall down on a भाटा
& said अंगूर was very खाटा

यहाँ पर दिए गए सभी स्टेटस निश्चित रूप से राजस्थानी लोगों के व्यक्तित्व को परिभाषित करेंगे। ये सभी Rajasthani status हम ख़ास आपके लिए चुनकर लाये हैं। आशा करते हैं कि आपको यहाँ पर दिए गए सभी Rajasthani status जरूर पसंद आये होंगे। तो दोस्तो आप इन सभी status को अपने दोस्तों तथा चाहने वाले लोगो के साथ Share करना बिल्कुल ना भूलें। इसके साथ ही अगर आपके पास भी कुछ Unique Rajasthani Status हो तो हमें Comment में लिखकर जरूर बताए या फिर Social Media पर Follow करके भी आप अपने Status हम तक पहुँचा सकते हैं। अगर हमें आपके Status पसन्द आएंगे तो निश्चित रूप से इसे अपने संग्रह में शामिल करेंगे। अगर आपको ये मारवाड़ी स्टेटस अच्छे लगें हो तो आप हमारी Website Newsbeats.in को Home Screen पर Add कर लीजिए ताकि जब भी आपको किसी Status की जरूरत पड़े तो आप सीधे हमारी Website NewsBeats.in से उसे Download कर सके।

राजस्थान स्थापना दिवस
 राजस्थान दिवस
30 मार्च
राजस्थान स्थापना दिवस

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *