राजस्थान TT कॉलेज में B.ed के नाम पर की जा रही वसूली

छात्रों ने जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी को सौंपा ज्ञापन

एजुकेशन कोर्स के नाम पर झुंझुनू के राजस्थान शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में जा रही वसूली के खिलाफ छात्रों ने जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी को सौंपा ज्ञापन।

Rajasthan teachers training college

News Beats से बातचीत के दौरान छात्रों ने बताया कि फाइनल लेशन के लिए 5000/- की मांगी गयी राशि नहीं देने के कारण उनको फाइनल लेशन में अनुपस्थित कर दिया। लेकिन छात्रों का कहना है कि शेखावाटी यूनिवर्सिटी के निर्देशानुसार इस बार फाइनल लेशन नहीं हुए और उनके नंबर रिकॉर्ड और फाइल के आधार पर तय किए गए थे और उन्होंने अपने सारे रिकॉर्ड कॉलेज में पहले ही जमा करा दिए थे। उसके बाद भी उनको फाइनल लेसन में अनुपस्थित कर दिया। जिसके कारण वह फेल हो गए और अब रीट में काउंसलिंग नहीं करवा पा रहें हैं।

छात्रों ने कॉलेज स्टाफ पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब उन्होंने 5000/- की राशि नहीं देने के लिए कहा तो कॉलेज स्टाफ द्वारा ( मनोज कुमार ) उनको बार-बार फोन करके धमकाया गया और उनको उनकी डिग्री को निरस्त कर देने की बात कही, इस बार सेकंड ईयर में फेल होने वाले छात्रों की संख्या 5 – 7 है जिनमें से कुछ बच्चे अभी भी डरे हुए हैं जो सामने आकर नहीं बोल पा रहे हैं लेकिन संदीप शर्मा, मोहित धतरवाल और संदीप कुमार ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और अपने रिजल्ट में पास होने की गुहार लगाई।

न्यूज़ बीट्स से बात करते समय छात्र संदीप शर्मा ने कहा कि वह एक पैर से विकलांग है जिस कारण वह फौज और पुलिस की भर्ती नहीं देख सकते और उनके पास केवल एक मात्र रास्ता शिक्षक भर्ती था अब वह भी बंद हो गया।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *