Nua News : नूआ गाँव बारिश के कारण हुआ पानी पानी

nua news

झुंझुनूं जिले के मंडावा विधानसभा क्षेत्र के नूआ ( Nua ) कस्बे में पिछले 2 – 3 दिन से लगातार बारिश होने के कारण पूरा कस्बा पानी पानी हो गया हैं।

झमाझम बारिश होने के बाद नूआ गाँव में सफाई व्यवस्था की कलई खुल गई है। Nua की सभी सड़कों पर जलजमाव हो गया है। कहीं पर भी पानी की निकासी का इंतजाम नहीं होने से इस तरह की समस्या उत्पन्न हो गई। Nua में निवास करने वाले लोग एक दिन की बारिश से परेशान हो उठे। Nua गांव में ग्राम पंचायत द्वारा पानी का निकास सही तरीके से नहीं होने के कारण जगह-जगह जलजमाव हो गया है, जिससे आने-जाने में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 2 – 3 दिन से लगातार हुई बारिश के कारण गाँव के मुख्य मार्गों पर नालियों का पानी सड़कों पर आ गया और पूरा गाँव जलमग्न हो गया। ग्राम पंचायत द्वारा Nua की कई प्रमुख सड़कों की नालियों की भी सफाई व्यवस्था ठीक ढंग से नहीं कराई थी, जिसके कारण Nua में बरसात से जलजमाव की स्थिति हो गई।

हालांकि 5 साल पहले मण्डावा के पूर्व विधायक नरेंद्र कुमार ने यहां बहुत सारी नालियां बनवा दी थी जिसके कारण अब जलभराव की समस्या कम हो गई है इससे पहले थोड़ी सी बारिश में ही पूरा गांव पानी में डूब जाता था।

अब हो रही बारिश के कारण सभी लोग परेशान हैं पहले बारिश नहीं होने के कारण फसल अच्छी नहीं थी और अब कटी हुई फसल पर बारिश होने के कारण किसान भी परेशान है।

लोगों का क्या कहना हैं ?
गांव के लोगों का कहना है कि नालियों की समय-समय पर सफाई नहीं होने के कारण यह स्थिति बनती है। गांव के सरपंच का कहना है कि इसका मुख्य कारण Nua की बसावट को बताया। उसका मानना है कि गांव की आस पास की ऊँची जगहों से पानी चलकर गांव के अंदर आ जाता है।

About Kapil Tetarwal 95 Articles
नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम कपिल तेतरवाल हैं और मैं एक कॉलेज स्टूडेंट हूँ। पढ़ाई के साथ साथ मुझे कोट्स और शायरी लिखना बहुत पसंद हैं। इसलिए मैं मेरे कोट्स को Newsbeats पर प्रकाशित करता हूँ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*